मिड-रेंज और फंडिंग स्मार्टफोन्स के बारे में बोलते समय कूलपैड एक शीर्षक है जो दिमाग में आता है। हाल ही में अपने संगठन के पुनर्गठन और नए वित्तपोषण के इंजेक्शन के बाद, कूलपैड सीधे स्मार्टफोन उद्योग में वापस आ गया है। कूलपैड अपने सबसे हाल के और सबसे अच्छे प्रदर्शन के लिए अपने सत्तारूढ़ लाइनअप का उपयोग करता है और नोट 6 भी कुछ हद तक उस सिद्धांत को व्यक्त करता है।

डिज़ाइन

यह एक धात्विक फ्रेम है जिसके दोनों ओर कांच के बीच सैंडविच बने होते हैं। रियर में ग्लास पैनल में कैमरा डिवाइस के चारों ओर एक ग्रूवी कटआउट है, हालांकि, ग्लास खुद को काफी अनावश्यक लगता है। कांच सिर्फ हल्के के खिलाफ चमकता है और वास्तव में डिजाइन को बिल्कुल भी नहीं बढ़ाता है। इसके अलावा, कांच भी स्थायी नहीं होता है और एक तंग बजट पर ग्राहकों को धातु प्राप्त करने के लिए टेलीफोन पर पारित होने की अधिक संभावना होती है। आमतौर पर इस मूल्य खंड में, स्मार्टफोन झुके हुए हैं ओ.टी. में सभी धातु निर्माण हैं जो उन्हें एक निश्चित मात्रा में मजबूती और धीरज प्रदान करते हैं। यह स्पष्ट रूप से केवल इस बात पर समर्पित है कि लोग आज क्या चाहते हैं, और कूलपैड नोट 6 अनाज के खिलाफ भी जाएगा, जो बताता है कि यह खरीदार के साथ आदर्श राग को हिट नहीं कर सकता है।

ऐसा नहीं है कि सैमसंग बजट डिजाइन के संबंध में एक सच्चा प्रर्वतक है। उस संबंध में, ग्लास लेआउट कार्य करता है। जब आप टेलीफोन पकड़ रहे होते हैं, तो यह डोमिनियन 9 लाइट जैसे अन्य सुंदर प्रतिद्वंद्वियों से कम बेहतर नहीं लगता है।

टेलीफोन पर सभी महत्वपूर्ण bezels हैं और बेस ठोड़ी का उपयोग टचस्क्रीन नेविगेशन बटन के लिए किया जाता है। एक साथ एलईडी फ्लैश के साथ डबल कैमरा ऐरे के साथ, दोनों अपने सेल्फी-पागल भारतीय क्षेत्र के लिए आकर्षक अपील कर रहे हैं।

स्क्रीन

यह 16: 9 स्क्रीन का उपयोग करके स्पष्ट किया जा सकता है। 5.5-इंच का पैनल नए, लम्बे स्क्रीन के साथ तुलना में व्यापक दिखाई देता है और नए स्क्रीन प्रारूप का उपयोग करने के बाद, पुराने पैनल बेकार दिखते हैं। हालाँकि, जिन लोगों ने अपने लम्बे और पतले स्क्रीन का स्वाद नहीं लिया है, उनके लिए टेलीफोन कई परिस्थितियों में उपयोग करने के लिए पर्याप्त सुव्यवस्थित दिखाई देगा। संपूर्ण HD रिज़ॉल्यूशन सहायता करता है और एक उच्च 401 पीपीआई पिक्सेल घनत्व के कारण, सामग्री खरीद मूल्य के लिए काफी तेज दिखाई देती है। आश्चर्यजनक रूप से, कूलपैड नोट 6 ने बेस्टसेलिंग रेडमी नोट 5 गुरु की तुलना में उच्च चमक स्तरों को नामांकित किया। इसका मतलब प्रत्यक्ष धूप के तहत अधिक से अधिक सुगमता है। पैनल से कोई अनावश्यक गर्मी नहीं थी जो आम तौर पर कठोर प्रकाश व्यवस्था के तहत दृश्यता में बाधा डालती थी। चरम चमक पर रंगों में कुछ अवलोकन योग्य कमी है, लेकिन संभावना है कि आप शायद इसे नोटिस नहीं करेंगे।

कूलपैड नोट 6 अनुकूली चमक जैसे विकल्प प्रदान करता है जो परिवेश प्रकाश व्यवस्था के आधार पर चमक को घुमाता है, और आस-पास का प्रदर्शन जो अधिसूचना प्राप्त होने पर प्रदर्शन को रोशनी देता है। क्या अधिक है, विभिन्न स्क्रीन मोड के माध्यम से चक्र करने के लिए विकल्प हैं। ‘विविड मोड’ गर्मजोशी को बढ़ाता है जबकि ‘अप्राकृतिक तरीके’ एक कूलर शेड सेट करता है। एक ‘केयर केयर’ शैली भी है जो कई अलग-अलग स्मार्टफ़ोन पर नाइट मोड की तरह एक पीले रंग की टिंट को पेश करती है।

सब के सब, स्क्रीन उन कुछ चीजों में से एक प्रतीत होती है जो वास्तव में इस गैजेट के बारे में अच्छी हैं।

नोट 6 एक ऐसे समय में अटका हुआ है जब फंडिंग स्मार्टफोन में कार्यक्षमता में समझौता होने की संभावना थी। 2018 में एंट्री-लेवल टेलीफोन फायरपावर में कटौती नहीं कर रहे हैं। वास्तव में, नवीनतम Realme 1 उप -10 k खंड में एक Helio P60 चिपसेट को आकर्षित करता है। चिपसेट आमतौर पर 20,000 रुपये से अधिक के फोन को मजबूर करता है। क्या अधिक है, नया Redmi Y2 है जो भरोसेमंद स्नैपड्रैगन 625 को बजट अनुभाग में लाता है। और फिर, दो या तीन फोन हैं जो ब्रांड के नए प्रवेश स्नैपड्रैगन 450 चिपसेट पर चल रहे हैं, जो कि डिजाइन और कार्यक्षमता के संबंध में इस स्नैपड्रैगन 625 के समान है। स्नैपड्रैगन 435 में प्राचीन 2017 के एंट्री-लेवल स्मार्टफोन हैं और यह 2018 के मध्य में उपयोग किए जाने के लिए उपयुक्त नहीं है। यह कार्यक्षमता है, हालांकि स्थिर है, कई कार्यक्रमों और खेलों को चलाने में मदद करने की संभावना नहीं है।
कूलपैड नोट 6 बहुत ही अनिच्छा से अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वियों से पीछे है, लेकिन यह अन्य ऑफ़लाइन-केवल प्रसादों के बीच अच्छी तरह से किराए पर है।

वास्तविक दुनिया के उपयोग में, कूलपैड नोट 6 लागत पर अन्य फोन की तुलना में काफी धीमा है। PubG Mobile जैसे ग्राफिक्स-इंटेंसिव गेम्स का आनंद लेते हुए नियमित फ्रेमवर्क ड्रॉप्स हैं। ब्राउजिंग फेसबुक, ट्विटर और लाइक्स केवल स्थिर के बारे में हैं, हालांकि स्टोरेज को भरना सर्फिंग के अनुभव को बदतर में बदल सकता है। कैमरे को भी शुरू करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है और आप इन अनमोल क्षणों में खो सकते हैं जिसमें मिनटों के भीतर कैमरे की आवश्यकता होती है।

जो प्रभावशाली है वह इस टेलीफोन के यूआई ने अभी तक बढ़ाया है। उन्हें एक ऐसे विषय का उपयोग करके प्रतिस्थापित किया गया है जो Google के सामग्री लेआउट की तरह है। आईफोन जैसा कंट्रोल पैनल तेज सेटिंग्स विकल्पों के साथ चला गया है जिसमें बताए गए रंग शामिल हैं। सौभाग्य से, कूलपैड ने यूआई को सर्फ करते समय पॉपअप विज्ञापन नहीं फेंके थे जो कि उसके पूर्व फोन के साथ स्थिति थी। आपको नए बैकग्राउंड के साथ-साथ चार्जिंग एनीमेशन में भी बदलाव आया है और यह काफी स्लीक लगता है। एस \कार्यक्रम बहुत अधिक व्यवस्थित है और इस पल की स्थापना रद्द करने के लिए कम ब्लोटवेयर है।

कैमरा

तस्वीरें गर्म निकलती हैं, बल्कि शानदार रंग प्रजनन के साथ विस्तृत होती हैं। डायनामिक रेंज हर उस चीज के बारे में सही है जिसकी आपको कीमत चाहिए। छाया में तत्व सिल्हूट के लिए सबसे अधिक मोड़ के साथ बस अस्पष्ट व्यापक हैं।

क्लोज़ अप शॉट बल्कि तेज आते हैं, लेकिन उनके पास क्षेत्र की शुद्ध गहराई नहीं होती है जो अन्य डबल कैमरा फोन प्रदान करते हैं।

इस कूलपैड नोट 6 की इमेजिंग इंस्टॉलेशन की कमजोरी गैर इनवेसिव में स्पष्ट हो जाती है। इसे ध्यान केंद्रित करने के लिए कुछ समय की आवश्यकता होती है, तस्वीरों में ध्यान देने योग्य ध्वनि होती है और प्रो-मोड की अनुपस्थिति यह शूट करने के लिए अधिक चुनौतीपूर्ण होती है यदि प्रकाश की स्थिति इष्टतम नहीं है।

फिर से, यह केवल एक बेहतर कैमरा है जिसे हमने कूलपैड सेलफोन पर काफी समय में देखा है, लेकिन यह अभी भी एक Xiaomi तंत्र को जीत नहीं पाएगा। कोई पोर्ट्रेट शैली नहीं है, जो आजकल के सभी स्मार्टफोनों में गुस्से में होगी।

फ्रंट कैमरे के लिए कूलपैड की रणनीति भी पेचीदा है। आपको डबल कैमरे मिलते हैं, लेकिन यह आपको पोर्ट्रेट सेल्फी प्रदान नहीं करता है। इसके विपरीत, यह एक साल के ओप्पो एफ 3 का अनुसरण करता है और संग्रह सेल्फी के लिए एक वाइड-एंगल लेंस की आपूर्ति करता है। फ्रंट में 8-मेगापिक्सल + 5-मेगापिक्सल का शॉट है। मुख्य लेंस आपकी नियमित सेल्फी को काफी हल्के और सौंदर्यीकरण प्रभाव के साथ लेता है। टेलीफोन के लिए आपको यह समझाने का भी एक विकल्प है कि आप कितने साल के हैं और आप कितने महान लग रहे हैं (मुझे अच्छा लगने लगा, 25 और मैं इसे लेकर बहुत खुश हूं)। वाइड-एंगल लेंस एक प्रमुख समूह को पूरी तरह से अनुकूलित कर सकता है, लेकिन जब आप ज़ूम करते हैं, तो विशिष्टताओं में महत्वपूर्ण कमी होती है।

बैटरी

कूलपैड नोट 6 एक 4076mAh की बैटरी पर कार्य करता है जो उपयोग के पूरे दिन की आपूर्ति करता है। UI इस समय बहुत हल्का है और संसाधनों का एक बड़ा हिस्सा कब्जा नहीं करता है। मैंने इंटरनेट पर सर्फ करने, सोशल वेबसाइटों की जांच करने, तस्वीरें क्लिक करने, फिल्में देखने और मैच खेलने के लिए टेलीफोन का इस्तेमाल किया। सुंदर दिखने का औसत 25-वर्षीय, महान दिखने वाले भारतीयों के बीच औसत उपयोग उदाहरण है। वह सब और दोपहर के करीब, मेरे पास लगभग 20 प्रतिशत शुल्क बचा था।

अफसोस की बात है कि फोन रैपिड चार्जिंग का समर्थन नहीं करता है इसलिए फोन को नियंत्रित करने के लिए एक घंटे और आधे से अधिक समय की आवश्यकता होती है। लेकिन फिर से, यह एक स्वीकार्य समझौता है जो उस समय को ध्यान में रखता है जब आप टेलीफोन का उपयोग करने में सक्षम होते हैं।

जमीनी स्तर

कूलपैड नोट 6 एक समय में आता है जब पूरी मध्य-सीमा और प्रवेश स्मार्टफोन अनुभाग अधिक शक्तिशाली हार्डवेयर पर चले गए हैं जो बेहतर विशेषताओं की पेशकश करते हैं। टेलीफोन केवल प्रतियोगिता से पहले और उसके पीछे रह रहा है। तब फिर से, नोट 6 वास्तव में इस पूरी दुनिया के सभी Xiaomis और ऑनर्स के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहा है। यह मार्केटप्लेस इस ऑफलाइन रिटेल क्षेत्र तक सीमित है, वह भी टियर 2 और टियर 3 शहरों से, जिसमें कूलपैड, 10. या स्मार्टरॉन जैसे निर्माता कुछ अधिक लोकप्रिय हैं। इस गुच्छा में से एक, कूलपैड नोटिस 6 अपने स्वयं के ग्लास लेआउट, पुरानी लेकिन उज्जवल स्क्रीन, वर्ष पुरानी चिप और एक अच्छा कैमरा का उपयोग करके प्रत्याशित से बेहतर प्रदर्शन करता है। 9,999 रुपये में, आप फोन खरीद सकते हैं यदि आप ऑनलाइन खिताब के सख्त खिलाफ हैं, लेकिन अगर आप रेडमी 5 या रेडमी वाई 2 को एक्सेस करते हैं, तो वे कूलपैड के लेटेस्ट स्मार्टफोन से बेहतर विकल्प होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *