यदि आप करते हैं, तो आप समझते हैं कि व्यक्ति के पास है, हालांकि आजकल ब्लैकबेरी देखना मुश्किल है। यह ब्लैकबेरी की खड़ा है कि जब वैश्विक स्मार्टफोन बाजार में इसका अस्तित्व कम हो गया है, तो संगठन की गतिशीलता (वर्तमान में तीसरे पक्षों द्वारा अधिकृत सौदेबाजी के तहत बनाई गई) अभी भी सुरक्षा विशेषताओं के अलावा हस्ताक्षर लेआउट लेती है जो एक बार इसे कंपनी की व्यक्तिगत पसंद का टेलीफोन बना दिया। यह डीएनए ब्लैकबेरी के लिए हिलाना वास्तव में कठिन है, और सबसे हालिया पेशकश, ब्लैकबेरी की 2 से आगे बढ़ते हुए, व्यवसाय उस सभी बाजार का उपयोग करने में आसानी से प्रतीत होता है जो वर्तमान में चल रहा है।

TCL ब्लैकबेरी Key2 को डिज़ाइन करती है और Optiemus द्वारा भारतीय उपमहाद्वीप के ब्लैकबेरी से लाइसेंस समझौते के तहत गढ़ी गई है। टेलीफोन उन घटकों का एक बड़ा हिस्सा बरकरार रखता है जिन्होंने ब्लैकबेरी की पसंद का स्मार्ट फोन बनाया था। पीछे घटकों द्वारा आयोजित किया जाता है। मैं QWERTY कीबोर्ड के साथ स्क्रीन पर चर्चा कर रहा हूं। हालांकि, इन पुराने घटकों के ब्लैकबेरी के उपयोग ने इस मोबाइल को एक बाज़ार में एक सुपर रिफ्रेशिंग और मज़ेदार ऑफ़र बना दिया, जो कि मोबाइल के साथ पैक्ड है, पास के बेज़ल-लेस लेआउट वाले फोन और क्या नहीं। चलिए हम पता लगाते हैं।

डिज़ाइन

मेरा समय का पहलू कंप्यूटर कीबोर्ड के आदी हो गया। एक टच कंप्यूटर कीबोर्ड के साथ काम करने के वर्षों के बाद, एक टेलीफोन पर एक भौतिक कंप्यूटर कीबोर्ड के साथ मुझे अजीब लगा। लेकिन जब मैं इसमें बस गया, तो Key2 पर कंप्यूटर कीबोर्ड ने मेरी उत्पादकता बढ़ाने में मदद की। इसका आमतौर पर मतलब है कि आपके पास 26 व्यक्तिगत शॉर्टकट कुंजियाँ हैं जिन्हें आप एक आवश्यक कार्यक्रम, कार्रवाई या सहायता स्थापित करने के लिए संक्षिप्त या लंबी दौड़ लगा सकते हैं। होने के बाद कई शॉर्टकट कुछ के लिए ओवरकिल हो सकते हैं, लेकिन व्हाट्सएप को डब्लू, फेसबुक को एफ और जीमेल में बदलकर जी में बदल दिया गया है कि कैसे मैंने स्मार्टफोन का उपयोग किया।

ब्लैकबेरी पूरी तरह से प्लास्टिक का उपयोग करने से आगे बढ़ गया है। यह एर्गोनॉमिक्स के साथ बहुत मदद करता है क्योंकि चाबियां अब तेज टाइपिंग को दर्ज करने के लिए पर्याप्त मजबूत हैं। कुंजी भी स्पर्शनीय हैं, हालांकि, थोड़ा कीबोर्ड से बाहर आने पर, यात्रा अनंत काल की तरह महसूस होती है। स्पेस बार एक बार फिर फिंगरप्रिंट डिटेक्टर तक दोगुना हो जाता है जो आसानी से उपलब्ध है और जल्दी से टेलीफोन की नकल करने पर। कीबोर्ड की सबसे अच्छी बात यह है कि नेविगेशन जो कैपेसिटिव है। यह एक बहुत लंबा दस्तावेज़ पढ़ने के लिए स्क्रॉल करने का एक आसान तरीका है। आप स्वाइप-आधारित टाइपिंग को भी सशक्त कर सकते हैं, जिसमें आप अपनी हथेलियों को कुंजी के बिना (वास्तव में उन्हें दबाए बिना) सॉर्ट करने के लिए स्वाइप कर सकते हैं। अलग-अलग ऑन-स्क्रीन नेविगेशन कीज़ हैं जो छोटे 4.5-इंच स्क्रीन के निचले हिस्से को ऊपर ले जाती हैं।

ब्लैकबेरी की 2 बिल्कुल सटीक और उसी क्षण व्यावहारिक और श्रेष्ठ है। यह बेज़ेल-लेस स्क्रीन की लगभग 2018 शैलियों, केंद्र में एक पायदान और एक विशाल प्रदर्शन नहीं रखता है, लेकिन यह सहायक होने से इस आकर्षण को धारण नहीं करता है।

स्क्रीन

यह iPhone 4S की याद दिलाता आयाम है जब मोबाइल को केवल 1 हाथ से उपयोग करने के लिए पर्याप्त सुव्यवस्थित किया जाता था। खैर, अफसोस की बात है कि आप ब्लैकबेरी की 2 का उपयोग एक आयाम पर निर्भर हाथ का उपयोग करके कर पाएंगे, यह स्पष्ट है कि यह एक ऐसे व्यक्ति के लिए फोन नहीं है जो अपने टेलीफोन में बहुत सारी तस्वीरें देखता है, और यह खिलाड़ियों के लिए है। यह फ़ाइलों को पढ़ने, मेल का जवाब देने और सोशल नेटवर्किंग पर होने के लिए अभिप्रेत है। मूल रूप से, यह एक कॉर्पोरेट व्यक्ति का टेलीफोन है, क्योंकि ब्लैकबेरी को इसकी आवश्यकता है। अधिकांश कार्यक्रमों को समायोजित करने के लिए प्रदर्शन आकार बस के बारे में है, और इस पर सामग्री को पढ़ने के लिए भी। अब कीबोर्ड संपत्ति को हॉग नहीं करता है, 4.5-इंच पैनल केवल सामग्री के लिए उपयोग किया जाता है। 434 पीपीआई पिक्सेल घनत्व के साथ एक पूर्ण एचडी रिज़ॉल्यूशन के साथ पैनल बहुत तेज है। इसके अतिरिक्त, यह 359 लक्स में पर्याप्त रूप से स्मार्ट है, जबकि बाहर, पैनल कुछ हद तक धोया हुआ दिखता है।

प्रदर्शन

BlackBerry KeyOne के पिछले सीज़न की मुख्य रूप से आलोचना की गई है क्योंकि कुछ अशिष्ट स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट के परिणामस्वरूप इसके अत्यधिक प्रदर्शन के कारण। यह पर्याप्त रूप से मजबूत है, हालांकि जब आप इसे फ्लैगशिप स्नैपड्रैगन 845 से संचालित कम महंगे फोन के खिलाफ सेट करते हैं, तो यह स्पष्ट रूप से ऑपरेशन से मेल नहीं खा सकता है।

हालांकि, यह फोन प्रदर्शन के प्रशंसकों के लिए नहीं है। यह उन पावर उपयोगकर्ताओं के लिए है जिन्हें त्वरित, सुरक्षित उपकरण की आवश्यकता है और स्नैपड्रैगन 660 केवल सभी विशेषताओं और एप्लिकेशन को चलाने और समर्थन करने के लिए पर्याप्त है। इस टेलीफोन के मेरे उपयोग में, मुझे कोई मंदी या शिथिलता नहीं हुई। मैंने कोई मैच नहीं खेला क्योंकि यह किसी भी तरह से एक जुआ टेलीफोन नहीं है, हालांकि मैंने एक स्प्रेडशीट पर सर्जरी को अंजाम दिया और टेलीफोन का उपयोग करके संदेशों और ईमेल का जवाब दिया। कहने के लिए सुरक्षित है मैंने ऐसा कुछ भी नहीं देखा जो अनुभव को धीमा कर दे या उसमें बाधा डाले।

स्टॉक एंड्रॉइड की तरह बहुत कुछ, हालांकि आपको अतिरिक्त कार्यक्षमता और विशेषताएं मिलेंगी जो शेष से ब्लैकबेरी की 2 स्टिक का उत्पादन करती हैं।

कंप्यूटर कीबोर्ड के बावजूद डिजाइन समान रहता है। आप एक लॉन्चर प्राप्त करते हैं जिसमें ऑनस्क्रीन नेविगेशन कीज़, एक ऐप ड्रॉअर, गूगल असिस्टेंट सपोर्ट और लाइक्स हैं। मल्टी-टास्किंग जो डिस्प्ले है वह एंड्रॉइड ओरेओ से कुछ अलग है और यह आपको एक कॉलम में व्यवस्थित कार्यक्रमों के स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि 2×2 है। क्या अधिक है, सैमसंग तंत्र पर एक निफ्टी बॉर्डर स्क्रीन है जहां आप आने वाले ईमेल, संदेश, कार्यों में झांकने में सक्षम हैं, एक तेज कॉल सेट करें और अपने स्वयं के विजेट को नेविगेट करें। यह घरेलू प्रदर्शन को बनाए रखने का एक शानदार तरीका है। यूआई शॉर्टकट्स को निष्पादित करने का साधन प्रदान करता है। इसके अलावा, बॉर्डर पैनल पर लाभ कुंजी है, दाईं ओर प्रोग्राम ड्रावर पर एक टैब है।

DTEK सुरक्षा कार्यक्रम वास्तविक समय के आधार पर आपके टेलीफोन की भेद्यता के कारकों पर नज़र रखता है। प्रोग्राम को लॉन्च करने से आपको फोन के सिक्योरिटी स्टैंड में एक झलक मिलती है। थोड़ा और गहरा करें और आप असंरचित जानकारी देख पाएंगे जैसे कि कौन सा कार्यक्रम किस सहमति का उपयोग करता है, कब, किन घटनाओं में एक विशिष्ट कोर विशेषता जैसे संपर्क, कैलेंडर और पसंद का उपयोग किया जाता है। आपको इन सेटिंग्स द्वारा अपने फ़ोन की सुरक्षा के सामान्य अंक दिए जाते हैं। किसी भी व्यक्ति को तीसरे पक्ष के कार्यक्रमों के प्रकार के अलावा और उपकरण से सूचना के प्रवाह के संबंध में कोई भी विरोधाभास हो सकता है, जिसे डीटीपी कार्यक्रम में विस्तार की डिग्री द्वारा पूरा किया जाना चाहिए।

अगला आपका ब्लैकबेरी हब है जहां संचार के प्रत्येक तरीके को खंडों में वर्गीकृत किया गया है, सभी। कई ईमेल और सोशल नेटवर्किंग अकाउंट को संभालने की जरूरत है, क्योंकि यह कई कार्यक्रमों के बीच बदलाव की जरूरत के साथ काम करता है। हब एसएमएस प्रोग्राम और साथ ही डिफ़ॉल्ट ईमेल क्लाइंट है। आप हब से भी अपने फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सएप इंस्टाग्राम को शामिल कर सकते हैं। हब वस्तुतः सभी कार्यक्रमों का समर्थन करता है और आप संदेशों को आराम कर सकते हैं, और अलार्म का ट्रैक रख सकते हैं।

उम्र में ब्लैकबेरी खरीदने के कारणों में से और यह दिन वास्तव में अनुप्रयोगों के लिए है। ब्लैकबेरी हार्डवेयर मैच से हो सकता है, हालांकि वे अभी भी एंड्रॉइड के एक संस्करण को विकसित कर रहे हैं जो कि एक उद्यम बचत बिंदु से सुविधा और सुरक्षा पर अधिक ध्यान केंद्रित है।

कैमरा

यह ब्लैकबेरी मोबाइल है जिसमें बैक में कैमरे हैं। यह अपने कैमरा सिस्टम में थोड़ा अधिक पारंपरिक है। कैमरा 4K प्रोग्राम को एक साथ सिक्योरिटी फीचर्स के साथ कैप्चर कर सकता है बिना कैमरा प्रोग्राम को कैप्चर किए जैसे कि कैप्चर एट्रिब्यूट के लिए फोटोग्राफ की आवश्यकता होती है।

कैमरा फोन बनाने के लिए, ब्लैकबेरी ज्ञात नहीं था, और कैमरा यूआई भी इंगित करता है। ज़ूम बटन या पोर्ट्रेट बटन के रूप में मात्रा कुंजी पॉप अप होती है, हालांकि यह तस्वीरों को शूट करने के लिए कंप्यूटर कीबोर्ड का उपयोग करता है। कार्यक्रम में मैनर नहीं है और विशेष रूप से एक शैली की स्थापना। यह चालू हो जाता है और साथ ही शटर स्पीड, आईएसओ और व्हाइट बैलेंस जैसी सेटिंग्स व्यूफाइंडर को अधिक दिखाती हैं।

तस्वीरों के संदर्भ में, Key2 के चित्र प्रतीत होते हैं। यह विस्तृत और तीक्ष्ण चित्र बनाता है, जिन्हें आप सममूल्य पर प्रमुख मोबाइल पर विचार कर सकते हैं। दूसरी तरफ संतृप्ति थोड़ी है, लेकिन यह 4.5 इंच के छोटे डिस्प्ले पर अच्छा लगेगा। पिक्सेल पीडीएएफ विषय पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कार्य करता है, लेकिन गुंजाइश वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देती है।

नमूने से आप देख सकते हैं कि रंगों को पुन: पेश किया गया है, लेकिन छाया बहुत ही कम हैं, हालांकि इसकी अनुमति थी।

यदि आप मैन्युअल मोड का उपयोग नहीं करते हैं तो आप एक शटर गति सेट करते हैं और परिणाम नहीं बनेंगे। पर्याप्त विशाल बहुमत है और फ्रेमवर्क की ध्वनि संभवत: बिना किसी ध्यान के बगल में वापस ले जाने की है।

इस फोन का कैमरा अच्छा काम करता है। यह तेज़ और तेज़ है और पोर्ट्रेट शॉट्स लेगा। कैमरे में शूट किए गए पोर्ट्रेट शॉट्स ठीक निकलते हैं और बशर्ते लाइट आदर्श हो। क्षेत्र ऐसे नहीं हैं, जो हमने मोबाइल पर ऑनर और हुवेई द्वारा देखे हैं और स्वाभाविक लगते हैं।

बैटरी

इसकी बैटरी लाइफ ठीक वैसी नहीं है, जैसा कि बिजली की जरूरत होती है, हालांकि ब्लैकबेरी की 2 एक पावर यूजर का सेलफोन है। उपयोग के एक दिन में 3,500mAh की बैटरी खाली हो जाती है।

जमीनी स्तर

ब्लैकबेरी की 2 हर किसी के फोन का विकल्प नहीं है। इसका उद्देश्य विशेष रूप से है। यह वास्तव में कंप्यूटर पाने की इच्छा रखने वाले किसी के लिए फंतासी फोन है। यह टेलीफोन है। इसकी कीमत 42,990 रुपये होने के कारण, की 2 को श्रेणी में जाना जा रहा है। फिर भी, Key2 पिछले वर्ष के KeyOne पर एक योग्य उन्नयन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *