लक्जरी सेगमेंट इस मुद्दे के लिए फ्लैगशिप सेक्शन की तुलना में बहुत अधिक कार्रवाई देख रहा था। इस सीजन में लॉन्च किए गए स्नैपड्रैगन 845 मोबाइलों में से अधिकांश वनप्लस द्वारा खुदी हुई इस’फ्लैगशिप किलर ’ग्रुप के हैं। हुआवेई नोवा 3 का इरादा अपने गेम में वनप्लस को जीतना है। चार कैमरों के साथ, एक भव्य ग्लास लेआउट और एआई-समर्थित विशेषताओं का एक बड़ा सौदा, नोवा 3 कोई संभावना नहीं ले रहा है।

डिज़ाइन

आप इसे लेने से पहले Huawei Nova 3 में रुकेंगे और टकटकी लगाएंगे। यह बहुत अच्छी लग रही है। जहां कई टेलीफोन योजना में ठोस रंगों के लिए जाते हैं, नोवा 3 रंगों का एक ढाल प्रदान करता है। जैसे ही आप ऊपर की ओर बढ़ते हैं, फोन का रंग गहरे बैंगनी रंग से कुछ क्रोम नीला हो जाता है। एक बार जब आप प्रकाश के ऊर्ध्वाधर धारियों का उत्पादन करने वाले विभिन्न कोणों में इसे धारण करते हैं तो धीरे-धीरे परिवर्तन दिखाई दे सकता है। यह Huawei पी 20 गुरु के साथ झुके हुए 10 में डबल टोन डिजाइन की आवश्यकता है और सभी टैडी और भड़कीले चलने के बिना इसे एक पायदान ऊपर ले जाता है। जाहिर है, टेलीफोन सिर को मोड़ देगा।

हालाँकि, साधारण तथ्य यह है कि कांच का उपयोग उनके टेलीफोन की मजबूती लाता है। हुआवेई ने निर्दिष्ट नहीं किया कि गोरिल्ला ग्लास की सुरक्षा है। फोन में एक अच्छा धातु फ्रेम नहीं होगा, जिसमें आगे की तरफ ग्लास और पीछे कोई फ्लेक्स न हो। वह एक टोस्ट है। फोन में एक पतला प्रोफाइल भी शामिल है। मुझे एक ही हाथ से इसका उपयोग करने में कोई कठिनाई नहीं थी। ग्लास थोड़ा सा जोड़ देता है लेकिन इसके अलावा, यह पकड़ को बढ़ाता है।

बैक पैनल में डबल कैमरा डिवाइस है जिसमें एक छोटा उभार और एक फिंगरप्रिंट सेंसर है। जबकि उभार इस टेलीफोन के महान रूप से दूर करने के लिए बस सूक्ष्म है, यह धूल का एक बड़ा सौदा आकर्षित करने के लिए इच्छुक होगा। हुआवेई बॉक्स के भीतर एक स्पष्ट मामला प्रदान करता है जो ग्लास बैक स्मज-फ्री को बरकरार रखता है। टेलीफोन के साथ समझौता किया गया 3.5 मिलीमीटर का हेडफोन जैक एक यूएसबी-टाइप सी इंटरफेस के माध्यम से बिल भेजा जाता है।

स्क्रीन

शीर्ष पर पायदान के परिणामस्वरूप, इस हुआवेई नोवा 3 की स्क्रीन लगभग सभी अचल संपत्ति को सामने रखती है। न्यूनतम बेज़ेल्स डिस्प्ले को काफी इमर्सिव बनाता है और यदि आप सभी डिस्प्ले पर अंधेरे में हैं, तो यह वास्तव में बेजल-लेस दिखाई देता है। यह फुलएचडी + रिज़ॉल्यूशन का उपयोग करके एक आईपीएस एलसीडी पैनल है, इसलिए सफल पिक्सेल घनत्व लगभग 409 पीपीआई है। जो कि नोकदार स्क्रीन में काफी मानक है। यह भी नहीं है कि बहुत काम के बिना विपरीत छोर को प्राप्त करने के लिए मेरे छोटे हाथों को व्यापक अनुमति देना। इस वजह से, नोवा 3 पर पैनल बहुत व्यावहारिक है। Huawei थोड़ी शक्ति के संरक्षण के लिए डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन को एचडी + पर डायल करने का विकल्प प्रदान करता है।

हमारे मूल्यांकन में, स्क्रीन ने 634 लक्स की चमक को देखा, जो कि वनप्लस 6 के पास कहीं नहीं है, जिसमें लगभग 900 लक्स के स्कोर के साथ एक AMOLED पैनल है। स्क्रीन में शीर्ष पर एक ठोस नीले रंग का टिंट भी शामिल है और रंगीन तापमान भी गर्म पक्ष के बारे में है। Huawei ब्लू-लाइट फ़िल्टर की आपूर्ति करेगा।

प्रदर्शन

व्यवसाय मूल रूप से बिल्कुल समान दृष्टिकोण को पुन: पेश करता है जिसने वनप्लस उपकरणों को गर्म बनाया। यह प्रमुख HiSilicon Kirin 970 SoC के साथ संचालित है जो Huawei द्वारा घर में बनाया गया है। एआई वर्कलोड का प्रबंधन करने के लिए एक सह-प्रोसेसर घर के अंदर भी है। अकेले चिपसेट पर निर्भर, यह स्पष्ट है कि यह स्नैपड्रैगन 845-संचालित तंत्र के संचालन से मेल नहीं खा सकता है। जबकि कागज पर किरिन 970 चिपसेट स्नैपड्रैगन 845 के रूप में जल्दी से काम नहीं कर सकता है, 2 SoCs कार्यक्षमता प्रदान करते हैं जो सबसे अधिक भाग के लिए आसान और मक्खन रहित है।

इसके अलावा आप 6GB LPDDR4 RAM और 128GB सभी UFS स्टोरेज बन जाते हैं। 256 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से विस्तार योग्य भंडारण सेवा भी है, जो कि इसके निकटतम प्रतियोगिता में नहीं है, वनप्लस 6. हालांकि, आपको मेमोरी कार्ड के साथ-साथ एक और सिम लेने की आवश्यकता है, क्योंकि यह एक हाइब्रिड है। यदि आप दो सिम कार्ड तय करते हैं, तो डबल VoLTE है जो आपको दो अलग-अलग नेटवर्क में 4 जी कनेक्टिविटी प्राप्त करने की अनुमति देता है।

वास्तविक दुनिया के उपयोग में, हुआवेई नोवा 3 बहुत तरल और बेजान है। मैंने इस टेलीफ़ोन को फ्रीज़ करने या प्रोग्राम लॉन्च करने के लिए समय नहीं लिया। PubG मोबाइल जैसे गेम काफी आकर्षक थे, जबकि फेसबुक, इंस्टाग्राम के साथ-साथ लाइक्स-फ्री मुठभेड़ भी थी। जुआ खेलते समय भी, टेलीफोन दूर तक गर्म नहीं होता है। कार्यक्रमों के बीच स्विच करना भी टेलीफोन की चिंता नहीं करता है। इस टेलीफोन का सॉफ्टवेयर, हालांकि, भारी है। सेटिंग्स प्रोग्राम के माध्यम से एक फिल्म कहेगी कि यह किस प्रकार की सुविधाएँ पैक करती है। वाई-फाई सिस्टम के लिए एक अलग डिवाइस को कनेक्ट करने के लिए एक क्यूआर कोड स्कैन करने जैसे लक्षण, कार्यक्रमों के दोहरे उदाहरण, हार्डवेयर और अनुप्रयोगों के लिए बैटरी का उपयोग टूट गया (बहुत उपयोगी!), प्रोग्राम लॉक और भी बहुत कुछ। आपको स्टॉक एंड्रॉइड फोन में इन विशेषताओं का बहुमत नहीं मिलेगा।

कैमरा

दो धड़ पर, दो सामने। रियर में 24MP के सेकेंडरी कैमरे के साथ f / 1.8 अपर्चर के साथ 16MP का मुख्य सेंसर है जो f / 1.8 अपर्चर का इस्तेमाल करके फिर से काले रंग में शूट होता है। फ्रंट एक 24MP सेंसर है जो सेल्फी के लिए 2MP मोटाई के सेंसर के साथ संयुक्त है। कैमरा एएलएस है इस पल की शूटिंग के लिए ओ ही नहीं।

इस Huawei Nova 3 का कैमरा प्रोग्राम उतना ही सहज और बिल्कुल सटीक है जो एक ही क्षण में बिल्कुल अजीब है। भले ही सबसे लोकप्रिय विकल्प हथेलियों की सीमा के अंदर हैं, प्रो शैली में जाने के लिए कुछ अधिक स्वाइप की आवश्यकता होती है। एक शानदार बात यह है कि आप तस्वीरों के -AI-fication ’को बंद कर सकते हैं। Huawei पर आधारित हार्डवेयर-स्तरीय HDR भी है।

इस नोवा 3 के पूरे शरीर के चारों कैमरे किरिन 970 एसओसी से एनपीयू के परिणामस्वरूप मशीन लर्निंग से प्रभावित हैं। एनपीयू बैक कैमरा को लगभग 22 विशिष्ट दृश्यों को खोजने में मदद करता है जिसमें भोजन, सूर्योदय, नीला आकाश, तट आदि शामिल हैं। फ्रंट कैमरा आठ अलग-अलग दृश्यों को भी पहचान सकता है। यह जानने के बाद कि आप क्या शूट कर रहे हैं, Huawei आगे बढ़ता है और तस्वीरों को बनाने के लिए अधिक फिल्टर लगाता है। यदि यह काम करता है, तो यह वास्तव में बहुत अच्छा लगता है, और जब ऐसा नहीं होता है, तो यह एक आंखों की रोशनी बन जाएगा।

नीचे ठीक एक ही क्षण में ली गई दो तस्वीरें हैं। इस बात पर ध्यान देने योग्य अंतर है कि तस्वीरें कैसे निकलती हैं। सामान्य रूप से शूट की गई तस्वीर काफी सुस्त है, हालांकि आगे के आसमान में सभी तरह के रंग थे। एआई ने माना कि मैं सूर्योदय की शूटिंग कर रहा हूं और गतिशील विविधता बढ़ाने के लिए इन चित्रों के गहरे तत्वों (संरचनाओं के करीब) को तेज बनाया है। लेकिन क्या आपको बेहतर तस्वीर के साथ पिक्सेल झांकना चाहिए, आपको जानकारी की गंभीर कमी का पता चल जाएगा।

Huawei आपको iPhone 8 प्लस जैसे 3D लाइटिंग इफेक्ट्स का उपयोग करने का विकल्प प्रदान करता है। निष्पादन एप्पल के पास कहीं भी नहीं है और आप इसका उपयोग करते समय एक कटआउट पोस्टर के समान हो सकते हैं। एक आश्चर्य फिल्टर भी है जो एक फेयरनेस क्रीम का विज्ञापन प्रतीत होता है। इसे अलग तरीके से रखने के लिए, मैं इस शैली का उपयोग करने से बचना चाहता हूं ताकि पोर्ट्रेट शॉट्स शूट किया जा सके। बल्कि, विशेषज्ञ तरीके के साथ-साथ डिफ़ॉल्ट फोटोग्राफ मोड का उपयोग करना बहुत बेहतर है।

इस टेलीफोन का डबल फ्रंट कैमरा हाइलाइट्स के बीच भी हो सकता है। 24MP मुख्य सेंसर 2MP मोटाई डिटेक्टर के साथ है। बोकेह स्टाइल और ब्यूटिफिकेशन के साथ एआई, एचडीआर प्रो और 3 डी लाइट अप फ्रंट भी है। फ़ीचर के लिहाज़ से यह उतना ही पैक है जितना सेल्फी-केंद्रित टेलीफ़ोन मिल सकता है। सेल्फी भी काफी अच्छी निकलती हैं, लेकिन 1: 1 की कटाई से एआई तरीके में जानकारी की गंभीर कमी दिखाई देगी। एचडीआर प्रो तरीके यहां अच्छी तरह से काम करता है ताकि प्रकाश की कठोर आपूर्ति के खिलाफ चेहरे को हल्का किया जा सके। 3 डी लाइटिंग, फिर भी अप्रयुक्त छोड़ दिया जाना बेहतर है।

बैटरी

Huawei Nova 3 में 3,750mAh की बैटरी शामिल है जो आपके बंडल के लिए काफी पर्याप्त है। उस समय के लिए जब मैंने टेलीफोन का उपयोग किया था, यह आसानी से मेरे लिए पूरा दिन चला। मैंने मुख्य रूप से फोटो खींचने, सोशल मीडिया पर नेविगेट करने और पबजी मोबाइल के साथ खेलने के लिए टेलीफोन का इस्तेमाल किया। जबकि विस्तारित नालियों के लिए जुआ खेलने से बैटरी एक बार के सत्र में ज्यादा रस की मांग नहीं करेगी। अतिरिक्त आप एक फास्ट-चार्ज एडाप्टर प्राप्त करते हैं जो लगभग एक घंटे में बैटरी में सबसे ऊपर आता है।

जमीनी स्तर

यह 2018 का स्मार्टफोन है। दूसरी ओर, इन विशेषताओं का निष्पादन कुछ असंगत है, विशेष रूप से एआई सुधार। लेआउट, हालांकि यह शानदार लग रहा है, स्थायी नहीं है और आपको पीछे की ओर एक स्थिति रखने की आवश्यकता होगी जो कि अनुत्पादक हो। जबकि चिप संतोषजनक रूप से शक्तिशाली है, इसमें स्नैपड्रैगन 845-संचालित टैबलेट को पछाड़ने की क्षमता नहीं होगी। फिर सॉफ्टवेयर है कि बाजार पर सबसे बड़ा नहीं है। 34,999 रुपये में हुआवेई नोवा 3 इस वनप्लस 6 के निचले संस्करण का एक सीधा प्रतियोगी है। यह एक शानदार विकल्प है यदि आपको वनप्लस 6 के लिए विकल्प चुनने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन शायद आदर्श प्रतिस्थापन नहीं है। उन दोनों के बीच, मैं इस वनप्लस 6 के यूआई का पक्ष लेता हूं और यह निश्चित रूप से नोवा 3 की तुलना में तेज महसूस करता है। वनप्लस 6 के चारों ओर का कैमरा सभी साधनों के साथ मानक नहीं है, लेकिन यह निरंतर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *